गुरुवार, 28 मई 2020

अगर आपके पास भी Arogya Setu ऐप है तो फिर आपको भी मिलेगा एक लाख रुपऐ

Arogya Setu पर मिलेगा एक लाख रुपऐ जल्दी से करे ये कम 

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय (MeitY) के सचिव अजय प्रकाश साहनी ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि कैसे आवेदन एक खुले निजी संघ के आधार के रूप में बनाया गया था, और बहुत हद तक "स्वयंसेवकों" द्वारा बनाया गया था, जो आवेदन के निर्माण के लिए मिले थे।
इस नोट पर, एनआईसी के वर्मा ने अतिरिक्त रूप से बग बहुतायत कार्यक्रम घोषित किया, जो हर उस व्यक्ति को 1 लाख रुपये तक की धनराशि की क्षतिपूर्ति की पेशकश करेगा, जो बग, कोड धोखाधड़ी और विधायिका को बढ़ाने की रिपोर्ट करेगा। बग बहुतायत कार्यक्रम को MyGov द्वारा नियंत्रित किया जाएगा, जैसा कि इसके सीईओ अभिषेक सिंह ने व्यक्त किया।
बग बहुतायत कार्यक्रम तीन प्रकार के सुरक्षा बग बाउंटी और एक कोड सुधार कार्यक्रम की पेशकश करेगा, जो सभी 1 लाख रुपये तक के पुरस्कार प्रदान करेंगे।
प्रेषण पर बात करते हुए, भारत के अधिकारियों की विधायिका ने ग्रह पर सार्वजनिक रूप से आरोग्य सेतु कोड को "अपनी तरह का पहला" जारी करने की छूट की गारंटी दी, जहां 100 से अधिक डाउनलोड के बाद एक एप्लिकेशन का स्रोत कोड खोला गया था। अधिकारियों ने व्यक्त किया कि आरोग्य सेतु को अब 115 मिलियन गैजेट पर पेश किया गया है, जिनमें से एक शेर की हिस्सेदारी एंड्रॉइड गैजेट्स से उत्पन्न हुई है।
हालांकि अधिकारियों ने आरोग्य सेतु आवेदन के लाभों पर चर्चा करने के लिए दौड़ लगाई, ध्यान दें कि भारत यहां चलन शुरू नहीं कर रहा है - सिंगापुर ने प्रभावी रूप से अपने अधिकार कोविद -19 संपर्क आवेदन के बाद, महीनों पहले जारी किया है। कई डिजिटल सुरक्षा और डिजिटल कानून विशेषज्ञों ने आरोग्य सेतु के आवेदन के स्रोत कोड को सार्वजनिक रूप से जारी करने के लिए बाहर निकाल दिया था, ताकि इंजीनियरों को सूट करने के लिए आरोग्य सेतु आवेदन के सभी सुरक्षा मुद्दों की स्वतंत्र रूप से जांच की जा सके।
प्रशासन के अधिकारियों ने आगे कहा कि यह कदम महत्वपूर्ण संदर्भ स्थापित करेगा - न केवल बाद में सभी भारतीय सरकारी अनुप्रयोगों के लिए, बल्कि दुनिया भर में विभिन्न सरकारों के अनुसरण के लिए।



इस नोट पर, वर्मा ने कहा कि जब यह मुख्य बग बहुतायत कार्यक्रम है, तो यह भविष्य में भी ऐसा हो सकता है जहां प्रामाणिक सरकारी संगठनों द्वारा किए गए सभी तकनीकी संयोजन तुलनात्मक जांच का अनुभव कर सकते हैं।



कोई टिप्पणी नहीं:

Rock Paper Scissor Game With Code

Rock Paper Scissor Rock Paper Scissor Restart Game ...